Top latest Five अंकुरित अनाज के फायदे Urban news

Wiki Article





रक्त शुद्धिकरण करने में अपना प्रमुख योगदान

स्रोत होता है। इसका सेवन हमारे हृदय के

अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो मूंग दाल स्प्राउटस सबसे बैस्ट ऑपशन है। नाशते में एक बाउल स्पाउट्स खाने से पेट दिनभर भरा रहता है, जिससे आप ओवरइटिंग से बच जाते हैं और वजन कंट्रोल में रहता है।

Food plan rich in high glucoraphanin broccoli lowers plasma LDL cholesterol: Proof from randomised managed trials

स्प्राउट में एंटीऑक्सीडेंट एजेंट भी होते है, जो आपके आंखों को सेल्स के कण से बचाने में मदद करते है.

इनमें बैक्टीरिया जल्दी वृद्धि कर सकते

स्प्राउट को और अधिक पौष्टिक बनाने के लिए इन चीजों को मिलाएंः

विदेशी सब्जी जुकिनी को वेट लूज करने के लिए डाइट में खाते हैं तो इसकी बजाय आप लौकी को खा सकते हैं। लौकी में सारे जरूरी न्यूट्रिशन और वेट लूज करने वाले तत्व होते हैं। साथ ही लौकी आपके बिल्कुल बजट में मिल जाएगी।

जिसे कभी check my blog आम लोगों ने अपना पेट भरने के लिए तैयार किया और अब स्थिति है कि दुनिया भर से लोग भले ही नासिक घूमने जाएं या फिर किसी और काम से पहुंचे मिसल पाव का स्वाद लेना उनके टूर का एक हिस्सा जरूर होता है.

अगर अंकुरित अनाज के फायदे की बात करें, तो पोषक तत्वों से भरपूर अंकुरित अनाज के लाभ कई हैं। शरीर को फिट रखना हो, पेट को स्वस्थ रखना हो या अन्य कोई समस्या हो स्प्राउट बहुत ही सेहतमंद है। लेख के इस भाग में हम अंकुरित अनाज के कुछ फायदों के बारे में आपको जानकारी देंगे।

आप कड़वी मेथी अंकुरित खाने का आनंद नहीं ले सकते हैं लेकिन वे आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हो सकते हैं. मैथी विभिन्न पोषक तत्वों को अंकुरित करती है, लेकिन वे विशेष रूप से लोहा, फाइबर और प्रोटीन में समृद्ध हैं.

इसमें दालें, अंकुरित अनाज, उबले आलू, नमकीन सेव आदि को आपस में मिलाकर बनाया जाता था. रसोई में मौजूद सामान से आसानी से तैयार होने और स्वादिष्ट होने से ये लोगों के बीच अपनी जड़ें जमाने में कामयाब हो गया.

अंकुरित अनाज खाने के फायदे? अंकुरित अनाज में कौन से विटामिन पाये जाते है।

सोशल लॉग-इन इन्कॉग्निटो और प्राइवेट ब्राउजर्स में काम नहीं करता है। जारी रखने के लिए कृपया अपने यूजर-नेम या ईमेल से लॉग इन करें।

Report this wiki page